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SEO टूल्स से अपनी वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं (1 महीने में अपनी वेबसाइट को बूस्ट करने के 10 तरीके)

  

Your Website Traffic With SEO Tools


How To Increase Your Website Traffic With SEO Tools (10 Ways To Boost Your Website In 1 Month)

कई कंपनियां आपको इंटरनेट साइट विज़िटर में उ SEO छाल लाने के लिए नए और क्रांतिकारी तरीके देने के लिए संघर्ष करती हैं। अधिक आगंतुकों को आकर्षित करने के तरीके के बारे में ऑनलाइन बहुत सारी गलत जानकारी है, जिसके परिणामस्वरूप एक ही घिसी-पिटी तकनीकों का बार-बार उपयोग किया जा सकता है और अब उच्च-गुणवत्ता वाले परिणाम दिखाई नहीं दे रहे हैं। यदि आप प्रत्येक प्राकृतिक और भुगतान विधि के साथ इंटरनेट साइट विज़िटर को उछालना चाहते हैं, तो यहां 10 तकनीकें हैं जिन्हें परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रदर्शित किया जा सकता है।

कीवर्ड रिसर्च करें

अपनी सामग्री सामग्री के लिए हमेशा लागू होने वाले प्रमुख वाक्यांशों को शामिल करें। खोजशब्दों का स्वाभाविक रूप से उपयोग किया जाना चाहिए, अब सामग्री सामग्री में इतना अधिक नहीं भरा जाना चाहिए कि वे सिद्धांत अवधारणा से विचलित हो जाएं या पाठक को विचलित कर दें। सामग्री सामग्री के दौरान मुख्य वाक्यांशों को लागू करना आवश्यक है, जैसे मेटा विवरण, वेब पेज शीर्षक, यूआरएल, हेडर, और टुकड़े के दौरान कुछ उदाहरण। व्यवहार कीवर्ड अध्ययन के लिए, आप Moz, Ahrefs, और SEMrush जैसे गियर का उपयोग कर सकते हैं। ये वेब वेबसाइटें प्रदर्शित करती हैं कि कौन से प्रमुख वाक्यांश प्रतियोगिता का उपयोग किया जाता है, मनुष्य नियमित रूप से प्रमुख वाक्यांशों को कैसे देखते हैं, कैसेउच्च-मूल्य वाला कीवर्ड विज्ञापनों पर भुगतान-संगत-क्लिक के लिए है, संबंधित प्रमुख वाक्यांश, और मैन्युअल कुंजी-शब्द रणनीति के लिए बहुत सारे अतिरिक्त क़ीमती आँकड़े हैं। एक खोज इंजन अनुकूलन संगठन को किराए पर लेना लगातार एक विकल्प है, साथ ही, वे क़ीमती अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकते हैं और उन समस्याओं का पता लगाने के लिए ऑडिट कर सकते हैं जो आपके वेब पेज को खोज इंजन में साबित होने से बचा सकते हैं।
यादगार सामग्री बनाएं

अब केवल सामग्री सामग्री सबमिट करना ही पर्याप्त नहीं रह गया है; आप ऐसी सामग्री बनाना चाहते हैं जो यादगार हो और शोर से कट जाए। वास्तव में, लाभकारी और उल्लेखनीय सामग्री सामग्री इंटरनेट साइट आगंतुकों को उछालने के लिए शिखर विधियों में से एक है। लोग अपने प्रश्नों के विशिष्ट, संपूर्ण और सही समाधान खोजने के लिए Google का उपयोग करते हैं, और किसी के समाधान की पेशकश करने के लिए आपकी सामग्री सामग्री होनी चाहिए। वास्तव में, वेबलॉग सामग्री सामग्री का प्रस्ताव करने वाली वेबसाइटें इसके बिना पेजों की तुलना में 434% अतिरिक्त खोज इंजन-सूचीबद्ध पृष्ठ उत्पन्न करती हैं। इसके अलावा, प्रति माह लगातार सोलह से अधिक पोस्ट लॉन्च करने वाली वेब वेबसाइटें 0 से 4 लेख पोस्ट करने वाले लोगों की तुलना में लगभग 3 गुना अधिक विज़िटर प्राप्त करती हैं। बैकसाइड लाइन यह है कि जब आप अपने द्वारा उत्पादित सामग्री के बारे में परवाह करते हैं, तो अक्सर सबमिट करते हैं, और अध्ययन करते हैं कि आपका लक्षित बाजार क्या देखना चाहता है, इंटरनेट आगंतुकों को सुधार करना चाहिए।

अतिथि पोस्ट लिखें

विभिन्न वेबसाइटों के लिए अतिथि पोस्टिंग बैकलिंक्स उत्पन्न करने, रेफरल आगंतुकों में सुधार करने और बूम सीक इंजन परिणाम वेब पेज (एसईआरपी) रैंकिंग का एक शक्तिशाली तरीका है। आपको पिच करने के लिए अपने उद्यम के अंदर वेबसाइटों का लगातार अच्छी तरह से अध्ययन करना चाहिए। सबसे पहले, किसी इंटरनेट साइट की सामग्री सामग्री की जांच करें और सुनिश्चित करें कि यह अत्यधिक गुणवत्ता वाली है, इसके क्षेत्र प्राधिकरण का परीक्षण करें और इसके विज़िटर पोस्टिंग दिशानिर्देशों का पालन करें। इसके अलावा, गाइड से पूछें कि क्या वे सोशल मीडिया पर सबमिशन बेचेंगे और अगर वे आपको टैग करेंगे।

सक्रिय सोशल मीडिया पेज रखें

आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए सोशल मीडिया बड़े पैमाने पर है। यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिनका उपयोग इंटरनेट साइट विज़िटर को बढ़ाने के लिए किया जाना चाहिए: अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामग्री पोस्ट करें (ब्लॉग, ई-किताबें, श्वेत पत्र, इन्फोग्राफिक्स, वीडियो, आदि ) जवाब देने के माध्यम से प्रशंसकों के साथ बातचीत करें उन्हें, उनकी सामग्री सामग्री को दोबारा पोस्ट करना, और उन्हें टैग करना लागू हैशटैग का प्रयोग करें नई सामग्री सामग्री को बेचने के लिए अपने बायो के लिए हाइपरलिंक को अपडेट करें नई सामग्री सामग्री बेचने के लिए एक काउल छवि बदलें सामग्री सामग्री में रुचि रखने वाले टैग प्रभावित करने वाले लोगों को हाइपरलिंक पर क्लिक करने के लिए प्रेरित करने के लिए सामग्री सामग्री से आकर्षक आंकड़े शामिल करें। यह आपकी सामग्री के लिए हाइपरलिंक के साथ समाधान खोजने वाले विभिन्न मनुष्यों को उत्तर देता है

अपने वेबसाइट ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए विज्ञापन का उपयोग करें

पेड सीक, सोशल मीडिया और शो विज्ञापनों के माध्यम से विज्ञापन इंटरनेट साइट आगंतुकों को उछालने का एक हरा तरीका हो सकता है। प्रत्येक विकल्प अपने अपसाइड और डाउनसाइड्स के साथ आता है - उदाहरण के लिए, ग्राहक शो विज्ञापनों को ब्लॉक कर सकते हैं, और सीक कम्युनिटी में Google विज्ञापनों के लिए क्लिक के अनुरूप सामान्य मूल्य $ 1 और $ 2 लगातार क्लिक के बीच है - इसलिए पहले बजट और सपने सेट करना आवश्यक है उदाहरण के लिए, क्लिक ऑन (पीपीसी) विज्ञापनों के अनुरूप भुगतान करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि सबसे पहले एक मार्केटिंग अभियान और कुछ विशिष्ट विज्ञापन एजेंसियों में प्रमुख वाक्यांश शामिल हों, जिन्हें आपको सबसे अधिक लक्षित करने की आवश्यकता है। एक बार अभियान शुरू होने के बाद, देखें कि दर्शक कई प्रमुख वाक्यांशों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं।हो सकता है कि एक कीवर्ड सबसे सरल इंप्रेशन में समाप्त हुआ, जिसने इंटरनेट साइट विज़िटर को उछाल नहीं दिया, जबकि कोई अन्य क्लिक और रूपांतरण में समाप्त हो गया।

6. ईमेल न्यूज़लेटर्स भेजें

इलेक्ट्रॉनिक मेल न्यूज़लेटर्स के माध्यम से सामग्री सामग्री को बढ़ावा देना इंटरनेट साइट आगंतुकों को बढ़ाने का एक शक्तिशाली तरीका है। यहां कुछ इलेक्ट्रॉनिक मेल विज्ञापन संतोषजनक प्रथाएं हैं: समस्या रेखा के भीतर और ई-मेल के फ्रेम के भीतर सामग्री सामग्री से आकर्षक आंकड़े शामिल करें। एक हाइपरलिंक या बटन डालें जिस पर ग्राहक अतिरिक्त सामग्री का अध्ययन करने के लिए क्लिक कर सकें। सकारात्मक ईमेल को सेल के अनुकूल बनाएं। लिंक देखने में साफ-सुथरे होने चाहिए, यह देखते हुए कि सभी इलेक्ट्रॉनिक मेल ओपन का 46% सेल डिवाइस पर पूरा होता है। ग्राहक की कॉल से युक्त साधनों के माध्यम से वैयक्तिकरण दृष्टिकोण को नियोजित करें। अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए टेम्प्लेट के उपयोग से ई-मेल को आकर्षक बनाएं। ए / बी का संचालन यह देखने की कोशिश कर रहा है कि ईमेल की कौन सी विविधताएं अतिरिक्त खुलती हैं और क्लिक करती हैं।

इन्फ्लुएंसर आउटरीच

उद्योग के प्रभावशाली लोग ऐसी सामग्री का प्रतिशत करने के इच्छुक हैं जो उनके प्रशंसकों को पसंद आएगी। व्यवसाय कुछ तरीकों से प्रभावित करने वालों से जुड़ सकते हैं, जिनमें शामिल हैं: सोशल मीडिया सबमिशन में प्रभावित करने वाले को टैग करें यदि आपका टुकड़ा उनकी सामग्री या अध्ययन का संदर्भ देता है। एक साक्षात्कार / प्रश्नोत्तर के लिए प्रभावित करने वाले से पूछें, फिर सामग्री सामग्री पोस्ट करते समय प्रभावित करने वाले को टैग या इलेक्ट्रॉनिक मेल करें। वे शायद आपकी सामग्री को अपने लक्षित बाजार के साथ प्रतिशत देंगे।

एक से अधिक प्रभावशाली लोगों के साथ एक राउंड-अप करें (यानी “10 विशेषज्ञ 2020 के लिए छोटे व्यवसाय के रुझान की भविष्यवाणी करते हैं”) और सोशल मीडिया पर सबमिशन बेचते समय प्रत्येक व्यक्ति को टैग करें। अपने सोशल मीडिया पेजों पर सब्सिडी वाले पोस्ट चलाने के लिए प्रभावितों को भुगतान करें। यदि आप अब इस बारे में सकारात्मक नहीं हैं कि कहां से शुरू करें, तो हाइपऑडिटर और बज़सुमो जैसे गियर के उपयोग के लिए अपने उद्यम के लिए उचित प्रभावकों की खोज करने का प्रयास करें, या एक आभासी विज्ञापन संगठन तक पहुंचें जो आपके लिए प्रभावशाली आउटरीच कर सके।

एक सहायक उद्योग उपकरण या सामग्री बनाएँ

संभावनाओं को कुछ उपयोग का देना अतिरिक्त आगंतुकों को मजबूर करने का एक बहुत अच्छा तरीका है। उदाहरण के लिए, हमने अपने सामग्री सामग्री विज्ञापन संगठन में यहीं पर कैलेंडर टेम्प्लेट लिखने का एक टुकड़ा बनाया है, जिसे डाउनलोड करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के लिए अनफ़िल्टर्ड हो जाता है। हम सामग्री सामग्री को उगाने और पोस्ट करने को आसान बनाने के लिए उद्यमियों को एक उपकरण प्रदान करना चाहते हैं। कई उपकरण और सामग्री सामग्री बनाएं जो आपके उद्यम के लिए दूसरों की सहायता कर सकें, फिर उन्हें उनकी वेबसाइटों पर एक पैसा खर्च किए बिना प्रदान करें। गेटेड सामग्री/गियर पोस्ट करके ( उपयोगकर्ता के स्पर्श आंकड़ों के लिए सामग्री सामग्री और व्यापार में गियर प्रदान करके), आप अपने रिटर्न को अधिकतम कर सकते हैं और नई लीड खोज सकते हैं।इंटरनेट साइट विज़िटर को बढ़ावा देने का एक अन्य तरीका लागू लिंक्डइन समूहों या बोर्डों पर सामग्री सामग्री/गियर बेचना है जहां उद्यम के भीतर इंसान बातचीत करते हैं।

प्रभावशाली प्रकाशनों को प्रेस विज्ञप्ति जमा करें

जब निगम खुद को या अपने ग्राहकों को बेचने के लिए प्रेस विज्ञप्तियां बनाते हैं, तो उन्हें केवल एक प्रेस लॉन्च सिंडिकेशन इंटरनेट साइट पर उन्हें क्षेत्र नहीं करना चाहिए और यह देखने के लिए इंतजार करना चाहिए कि क्या होता है। वे सक्रिय रूप से डिस्चार्ज को आगे बढ़ाना चाहते हैं और इसे अपने उद्योगों की प्रभावशाली वेबसाइटों और गाइडों को भेजना चाहते हैं।

जब हमें अपने क्लाइंट की सच्ची खबर की घोषणा करने की आवश्यकता होती है, तो हम उसे एंटरप्राइज़ ब्लॉग और गाइड को भेज देते हैं, जिसे उनका लक्षित बाज़ार पढ़ता है। परिणामस्वरूप, हम दर्जनों हालिया लीड एकत्र करेंगे और क्लाइंट के लिए रेफ़रल विज़िटर में सुधार करेंगे।

एक्सचेंज बैकलिंक्स

इतने सारे निगमों के साथ इंटरनेट साइट विज़िटर में उछाल की मांग के साथ, एकतरफा लिंक एक्सचेंजों के लिए कई संभावनाएं हैं। लागू वेब वेबसाइटों तक पहुंचें और वेब वेब पेज की किसी एक पोस्ट में शामिल करने के लिए एक और उपयोगी संसाधन के रूप में अपनी सामग्री सामग्री प्रदान करें। एक अतिरिक्त प्रोत्साहन अपलोड करने के लिए, आप एक पारस्परिक रूप से उपयोगी एकतरफा लिंक ट्रेड ई प्रदान कर सकते हैं जो उनके हाइपरलिंक्स के बीच आपके एक सबमिट के लिए भी है।
ठीक यही हमने अपने ग्राहकों, रेनबो मफलर और ब्रेक में से एक माना जाता है। हमने उनके लिए "द एसेंशियल रोड ट्रिप चेकलिस्ट फॉर योर कार" नाम से एक वेबलॉग सबमिट बनाया है। "फिर हमने पिचबॉक्स के माध्यम से लागू वेबसाइटों का पता लगाया और उस घटना को देखने के लिए किसी की वेब वेबसाइटों तक पहुंच गए, जिसमें वे हमारे सबमिट को बेचना चाहते थे।

इंटरनेट साइट WheelScene ने एकतरफा लिंक और सोशल मीडिया सबमिट ट्रेड के लिए सहमति व्यक्त की, जिससे विचारों में 23,245% की उछाल आई! यदि निगमों को उनके एकतरफा लिंक व्यापार के लिए उपयुक्त सहयोगी मिल जाता है, तो वे बड़ी रेटिंग दे सकते हैं।

आज वेबसाइट ट्रैफ़िक बढ़ाना

उन कदमों को उठाकर, निगम समय के साथ इंटरनेट साइट आगंतुकों में उछाल देखने के लिए भरोसा कर सकते हैं। जबकि उनमें से बहुत से दृष्टिकोण तत्काल संतुष्टि प्रदान कर सकते हैं, अन्य को अतिरिक्त समय और धैर्य लगेगा। कुछ तकनीकों को आजमाने और बाहर पढ़ने के माध्यम से आगे बढ़ते रहें।


Conclusion

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